2.0-trailer-talk-rajinikanth-akshay-kumar

सबका प्यारा ‘चिट्टी’ वापस आ गया है। रीलोडेड, वर्ज़न 2.0! पर उसका मुकाबला इस बार एक ऐसे विलेन से है, जिसके बिना आज हम अपनी ज़िन्दगी की कल्पना भी नहीं कर सकते − मोबाइल फ़ोन। 2.0 के इस 2 मिनट 6 सेकंड लम्बे ट्रेलर से साफ़ है कि फ़िल्म में मज़ेदार वीएफ़एक्स की भरमार है। साथ ही नायक रजनीकांत की चिट्टी रोबोट की भूमिका में मज़ाकिया कॉमेडी इस सीक्वल में भी जारी रहेगी। ट्रेलर में सब कुछ अतियों से भरा है, आैर तमाम एक्शन लार्जर दैन लाइफ़ है। रचनाकार की कल्पनाअों के घोड़े को खूब उड़ान मिली है।

निर्देशक शंकर की 2010 में आयी सुपरहिट रोबोट  की सीक्वल फ़िल्म 2.0 का ट्रेलर अपने नाम के अनुरूप डबल स्टारडम के धमाके के साथ आया है। ‘सुपरस्टार’ रजनीकांत को चुनौती देने इस बार फ़िल्म में अपने ‘खिलाड़ी’ कुमार भी हैं। अक्षय कुमार को फ़िल्म की स्टारकास्ट में शामिल कर फ़िल्ममेकर्स ने तमिल आॅडियंस के साथ हिन्दीपट्टी के दर्शकों को भी सीधा एड्रेस किया है। इसमें रोबोट  की उत्तर भारत में बड़ी व्यावसायिक सफ़लता आैर रजनीकांत की अखिल भारतीय लोकप्रियता की बड़ी भूमिका है।

निर्देशक शंकर यहाँ तकनीक रूपी जिन्न को बोतल से बाहर ले आये हैं। दुनियाभर के सेलफ़ोन यहाँ मिलकर ऐसे विशालकाय हत्यारे बाज़ में बदल गए हैं, जो शहरों को तबाह कर रहा है। महाकाय विलेन की भूमिका में अक्षय कुमार का संवाद है, “सेलफ़ोन रखने वाला हर व्यक्ति हत्यारा है। उसे देखते ही लोग डर के मारे भागना शुरु कर देंगे। देखना तुम!” इधर दुनिया की रक्षा के लिए प्रोफेसर वसिकरण के बनाए रोबोट चिट्टी को फिर से ज़िन्दा किया जाता है। ट्रेलर में विशालकाय फुटबॉल स्टेडियम में सेलफ़ोन के पहाड़ से निर्मित हीरो-विलेन के बीच का महायुद्ध ख़ास ध्यान आकर्षित करता है।

फ़िल्म में नायिका एमी जैक्सन भी हैं। ट्रेलर में यहाँ वे एक एडवांस रोबो की भूमिका में दिखायी दे रही हैं। पिछली रोबोट  में चिट्टी का नायिका सना के प्रति प्यार (वाजिब वजहों से) एकतरफ़ा ही रह गया था। पर नई 2.0 के ट्रेलर के एक सीन से ये इशारा मिलता है कि इस बार चिट्टी की ‘रोबो प्रेम कहानी’ वाला ट्रैक भी फ़िल्म में हो सकता है।

फ़िल्म में ए आर रहमान का संगीत है आैर इसके निर्माता ए सुबासकरण हैं। लायका प्रोडक्शंस आैर धर्मा प्रोडक्शंस फ़िल्म की प्रस्तुतकर्ता कंपनी हैं। इसे भारतीय सिने इतिहास की सबसे मंहगी फ़िल्म कहकर प्रचारित किया जा रहा है। फ़िल्म 29 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Adapted from English by Mihir Pandya

Subscribe now to our newsletter

SEND 'JOIN' TO +917021533993 TO CONNECT WITH US ON WHATSAPP